उपजिलाधिकारी चायल सुल्तान अशरफ सिद्दीकी ने प्राथमिक विद्यालय चलौली में किया तीन विभिन्न कार्यक्रमो का शुभारंभ

उपजिलाधिकारी चायल ने राष्ट्रीय पोषण माह, मतदाता सत्यापन कार्यक्रम व संचारी रोग नियंत्रण कार्यक्रम का किया शुभारंभ
************
केंद्र की मोदी सरकार व राज्य की योगी सरकार की बहुत महत्वपूर्ण कार्यक्रम है पोषण माह अभियान व संचारी रोग नियंत्रण अभियान.

आज से पूरे भारत मे शुरू हो रहा मतदाता सत्यापन कार्यक्रम

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशन अनुसार चलेगा मतदाता सत्यापन कार्यक्रम- उपजिलाधिकारी चायल

प्राथमिक विद्यालय चलौली चायल में एसडीएम चायल सुल्तान अशरफ सिद्दीकी ने फीता काटकर समाज के लिए तीन बेहद महत्वपूर्ण कार्यक्रमो का किया उद्घाटन.

उद्घाटन कार्यक्रम में तहसीलदार चायल पद्मेश श्रीवास्तव भी रहे उपास्थित।

मतदाता सत्यापन कार्यक्रम 1 सितंबर से15 अक्टूबर तक व संचारी रोग नियंत्रण कार्यक्रम 2 सितंबर से 30 सितंबर तक चलेगा व राष्ट्रीय पोषण माह 1सितंबर 30 सितंबर तक चलेगा।

शुभारंभ कार्यक्रम में बच्चो के स्वास्थ्य का परीक्षण भी किया गया।

चायल/कौशाम्बी उत्तर प्रदेश
*********
बता दु की आज दिंनाक 1/9/2019 को चायल एसडीएम सुल्तान अशरफ सिद्दीकी ने ग्राम चलौली के प्राथमिक विद्यालय में पूर्व निर्धारित तीन कार्यक्रमो का फीता काटकर शुभारंभ किया।
एसडीएम ने मतदाता सत्यापन कार्यक्रम ,राष्ट्रीय पोषण माह व संचारी रोग नियंत्रण अभियान तीन कार्यक्रमो का एक साथ उद्घाटन किया।

उद्घाटन के अवसर पर तहसीलदार चायल पद्मेश श्रीवास्तव ,सीडीपीओ सुदीप्ता जायसवाल बीआरसी चायल के महेंद्र कुमार,आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ,बीएलओ मौजूद रही।

एसडीएम ने कार्यक्रम में सभी संबंधित अधिकारियों व कार्यकर्ताओ को तीनों कार्यक्रम के बारे बताया और काम को सही से करने के निर्देश भी दिए और कहा कि किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही।

कार्यक्रम में पोषण माह व संचारी रोग नियंत्रण अभियान के शुभारंभ पर उपजिलाधिकारी चायल व तहसीलदार चायल पद्मेश श्रीवास्तव की उपास्थिति में कार्यक्रम में आये बच्चों वजन किया गया और अभिभावकों को बच्चो के पोषण के बारे में बताया गया। साथ ही कार्यक्रम आये लोगो को संचारी रोग के रोकथाम के बारे में बताया गया।

एसडीएम चायल ने मीडिया से वार्ता के दौरान बताया कि बीएलओ घर घर जाकर मतदाता सूची का सत्यापन करेंगे जिसमे जिन मतदाताओ का नाम मतदाता सूची में है बीएलओ उनका नाम ,मोबाइल नंबर आधार नम्बर नोट करेंगे। और जिनका नाम मतदाता सूची में नहीं है जो वंचित रह गए थे उनका नाम भी मतदाता सूची में चढ़ेगा।

एसडीएम चायल सुल्तान अशरफ सिद्दीकी ने कहा कि पोषण को सफल बनाने के लिए पंचायत स्तर तक एक मजबूत साझेदारी की आवश्यकता है इस दिशा में पंचायत प्रतिनिधि ,आशा बहुएं ,आंगनबाड़ी कार्यकर्ताये अपनी अहम भूमिका निभाये.तथा कुपोषण को दूर करते हुए एक मजबूत देश की नींव रखे।

बता दु की पोषण माह अभियान गर्भवती महिलाओं, धात्री महिलाओं, नवजात शिशुओं, बच्चो ,किशोरियों के लिए केंद्र सरकार द्वारा चलाया जा रहा एक महत्वपूर्ण अभियान है। बता दूं कि पोषण माह अभियान न होकर एक जन आंदोलन व भागीदारी है।